Home » कार और बाइक के पीछे क्यों दौड़ने लगते हैं कुत्ते? जानें GK In Hindi General Knowledge

कार और बाइक के पीछे क्यों दौड़ने लगते हैं कुत्ते? जानें GK In Hindi General Knowledge

Join WhatsApp

Join Now

Join Telegram

Join Now

कार और बाइक के पीछे क्यों दौड़ने लगते हैं कुत्ते? जानें GK In Hindi General Knowledge : आप और हमने कई बार यह देखा होगा कि कार और बाइक के पीछे अक्सर कुत्ते दौड़ने लगते हैं ! लेकिन जब हम पैदल जाते हैं तो वह आराम से हमें जाने देते हैं !

कार और बाइक के पीछे क्यों दौड़ने लगते हैं कुत्ते? जानें GK In Hindi General Knowledge

लेकिन क्या कभी आपने सोचा है की कुत्ते कार और बाइक के पीछे क्यों दौड़ने और भौंकने लगते हैं ! अगर नहीं, तो चलिए आज के इस आर्टिकल में हम आपको इससे जुड़ी जानकारी साझा करने जा रहे हैं ! इसके लिए आप हमारे इस आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़ें !

GK In Hindi General Knowledge क्यों करते हैं कुत्ते गाड़ी का पीछा

सड़क से निकल रहे गाड़ी के पीछे कुत्ते अचानक दौड़ने लगते हैं ! और इस कारण से गाड़ी चलाने वाला तेज गति से गाड़ी को भागने लगता है !

कुत्ता नहीं छोड़ता है तो अक्सर लोगों को उस पर गुस्सा भी आने लगती है ! लेकिन क्या आप सोचते हैं कि आखिर कुत्ते ऐसा व्यवहार क्यों करते हैं ! तो चलिए आप सभी को आगे इसके बारे में बताते हैं !

GK In Hindi विज्ञान के द्वारा

कुत्ते अक्सर गाड़ी का पीछा इसलिए करते हैं क्योंकि आपकी गाड़ी के टायर में कुछ निशान होते हैं ! और आप सभी को बता दें कि कुत्ते टायर या गाड़ी के आने वाले दूसरे कुत्ते की गंध से आक्रामक होते हैं ! इस बात को हम सभी जानते हैं की कुत्तों को सुनने की शक्ति बहुत अधिक होती है !

General Knowledge कैसे पहचानते हैं गंध

हम सभी ने देखा है कि अक्सर कुत्ते टायर गाड़ी में लागे सामान पर पेशाब करते हैं ! क्योंकि कुत्ते अपनी स्लेम को दूसरे कुत्ते तक पहुंचने के लिए खंबे और टायर को निशाना बनाते हैं ! ऐसे में जब आप अपने गाड़ी को किसी सफल पर ले जाते हैं !

GK In Hindi General Knowledge तो उसे जगह पर मौजूद कुत्तों को टायर से आने वाली स्लेम की गंध उन तक पहुंच जाती है ! इसी गंध के कारण कुत्ते गाड़ियों का पीछा करते हैं !

बाजार में तहलका मचाने आ गई Bajaj Pulsar NS 125 बाइक, जानिए फीचर्स और माइलेज

सड़क के किनारे कनेर के पौधे क्यों लगाए जाते हैं? जानें GK In Hindi General Knowledge

लाडली बहनों के खाते में जल्द आने वाले हैं 1250 रुपए, ऐसे चेक करें अपना स्टेटस

शुरू करें कम निवेश वाला यह बिजनेस, हर महीने होगी लाखों रुपए की कमाई

About The Author

नमस्ते! मेरा नाम संजय चौधरी है। कृषि से पोस्टग्रेजुएट किया हु ! मुझे लेखन के क्षेत्र में 5 साल का अनुभव है | पिछले 5 साल से विभिन्न वेबसाइट पर अपनी सेवाएं दे रहा हु | मै पर्सनल फाइनेंस, बिज़नेस से सम्बंधित आर्टिकल्स लिखता हु | For Feedback - [email protected]

Leave a Comment